Rajasthan Bed 2nd Year इंटेरशिप 2nd School Allotment लिस्ट जारी यहाँ से करे डाउनलोड

IMG_20200205_182652


राजस्थान सरकार स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा राजस्थान के समस्त बीएड / डीएलएड के विद्यार्थियों हेतु राजकीय एव निजी शिक्षण । प्रशिक्षण संस्था में अध्यनरत विद्यार्थी के लिए फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों के लिए 4 सप्ताह एवं सेकंड ईयर के विद्यार्थियों के लिए 16 सप्ताह का इंटरशिप इंटरशिप में भाग लेना अनिवार्य है ।

बीएड / डीएलएड में अध्ययनरत विद्यार्थियों इंटरशिप में भाग लेने के लिए दो राउंड होते हैं जिन विद्यार्थियों का 1st राउंड मे अलॉटमेंट स्कूल नहीं मिलती है । उन विद्यार्थियों को सेकंड राउंड में स्कूल आवंटित की जाती है ।

. 1 . ) प्रथम चरण : - बीएड / डीएलएड विद्यार्थियों का फर्स्ट राउंड 9 जुलाई से 31 जुलाई तक राजकीय विद्यालयों का आवंटन किया जायेगी तथा इसकी इंटरशिप नवंबर एवं दिसंबर में पूर्ण होगी
2 . ) द्वितीय चरण : - बीएड / डीएलएड विद्यार्थियों के लिए सेकंड राउंड 7 नवंबर से 23 दिसंबर तक राजकीय विद्यालय आवंटित कि जाएगी । इंटरशिप अप्रैल - मई तक पूर्ण होगी

जिन bed/ d.el.ed 2nd Year के स्टूडेंट्स का प्रथम एवं द्वितीय में  राउंड स्कूल इंटरशिप अलॉटमेंट नही हुआ उन सब अब स्कूल इंटरशिप अलॉटमेंट जारी कर दिया।
कॉलेज एलॉटमेंट लिस्ट नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें                                               clickhere