Panchayati Raj Election 2020 से जुड़ी बड़ी अपडेट- अब 24 फरवरी के स्थान पर 24 जनवरी को होंगी सुनवाई

जयपुर
IMG_20200116_190454
Rajasthan panchaytiraj chunav 2020:- राजस्थान पंचायतीराज चुनाव 2020 के तहत पंचायतो के पुर्नगठन एवं नवसृजन के मामले पर उच्चतम न्यायालय (supreme court) में चल रही राजस्थान सरकार बनाम जयसिंह मामले पर अगली सुनवाई 24 फरवरी के स्थान पर 24 जनवरी को होंगीं
राजस्थान सरकार बनाम जयसिंह मामले की केस स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।                         clickhere
पंचायतीराज चुनाव को लेकर गम्भीर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई के लिए एप्लिकेशन दायर की थी।
चौथे चरण के चुनाव की महत्वपूर्ण अपडेट के लिए इस लिंक पर जाए।                           clickhere
AAG मनीष सिंघवी ने सरकार की ओर से अर्जी पेश करते हुए शेष बची सभी पंचायतों में चुनाव (Panchayat Chunav) कराने की गुहार लगाई है. जिस पर विचार करते हुए अब सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सरकार (Rajasthan Government) की अर्जी पर सुनवाई हो सकती है।
 ग्राम पंचायतों में कौन जीता सरपँच एवं वार्डपंचों के चुनाव एवं उनकी जिला एवं पंचायतों के अनुसार लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।                               clickhere
नोट:-  ऊपर दी गयी लिंक पर जाकर आप अपने सरपँच उम्मीदवार से जुड़ी सभी जानकारी जैसे नाम..उम्र..आय...सहित अन्य ब्यौरा देख सकते है।
सौंपी जा सकती है लिस्ट:-
ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरान राजस्थान सरकार इस मामले से  अप्रभावित पंचायतों की सूची भी कोर्ट में सौंप सकती है तथा सुप्रीम कोर्ट से इन पंचायतो में चुनाव की स्वीकृति ले सकती है।
24 जनवरी की सुनवाई की स्टेटस को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।                                  clickhere
सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक:-
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 8 जनवरी को हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाई थी. रोक के बाद भी पुनर्गठित और अप्रभावित सैकड़ों पंचायतों में चुनाव नहीं हो रहे हैं।
सरपँच- पंच चुनाव से जुड़े चुनाव आयोग के महत्वपूर्ण आदेशो को देखने या डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।                                 clickhere
चुनाव जल्द करवाने को लेकर कुछ निजी याचिकाएं भी दायर को जा रही है जिसके तहत बीकानेर सहित अन्य जिलों के अप्रभावित पंचायतो की तरफ से याचिका दायर कर जल्द चुनाव की अनुमति की गुहार लगाएंगे।